देहरादून के खबड़ावाला में फटा बादल, पहाड़ों में कई मार्ग अभी भी बंद

देहरादून (नेटवर्क 10 संवाददाता)। उत्तराखंड में बारिश लगातार आफत साबित हो रही है। मगंलवार देर रात देहरादून के खबड़ावाला में बादल फट गया। हालांकि जान माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। दून में बिंदाल और रिस्पना नदी उफान पर हैं। इससे नदी किनारे बस्तियों में पानी घुस गया। करीब तीन घंटे हुई भारी बारिश के कारण नदी, नाले उफना गए और कई पुस्ते बह गए। घरों में पानी घुसने के साथ ही कई जगह पेड़ और बिजली के खंभे टूट गए।  वहीं, पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन के कारण मार्ग बार-बार बाधित हो रहे हैं।

बारिश के चलते हो रहे भूस्खलन की वजह से जगह जगह रास्ते बंद पड़े हैं। चमोली में जोशीमठ-मलारी हाईवे तमाम कोशिशों के बावजूद नहीं खुल पाया। पिछले 11 दिनों से यह मार्ग बंद है। मौसम खराब होने के कारण हेलीकाप्टर भी उड़ान नहीं भर पा रहा है। इसके अलावा कुमाऊं में भी बारिश के कारण दिक्कतें बढ़ी हुई हैं। प्रदेशभर में चार दर्जन से अधिक मार्गों पर आवाजाही ठप है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

मंगलवार को चमोली में नीती घाटी के लिए हेलीकाप्टर दिनभर उड़ान नहीं भर पाया। हालांकि प्रशासन का दावा है कि पैदल मार्ग से एसडीआरएफ व एनडीआरएफ की मौजूदगी में ग्रामीणों की पैदल आवाजाही कराई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *