कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने जवानों की कलाई पर बांधा रक्षासूत्र

देहरादून (नेटवर्क 10 संवाददाता)। उत्तराखंड की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने राखी का त्योहार जवानों के साथ मनाया। बीएसएफ इस्टीट्यूट ऑफ एडवेंचर एंड एडवांस ट्रेनिंग में कैबिनेट मंत्री श्रीमती रेखा आर्य परिवार के साथ पहुंची। उन्होंने भाई बहनों के पावन पर्व रक्षा बंधन पर यहाँ जवानों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा।

इस अवसर पर मंत्री श्रीमती आर्य जी ने कहा कि राखी का दिन हर भाई बहन के लिए बड़ा दिन है आज बीएसएफ जवानों के बीच आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है ऐसे भाइयों को आज मैं पागल हूं गौरवान्वित हुई हूं मुझे महसूस हो रहा है कि आप लोगों की बदौलत वाकई में आज देश की बहनों सुरक्षित हैं। (आगे पढ़ें)

उन्होंने कहा कि मैं भी सैनिक की बेटी हूं। मेरे पिता भी सीआरपीएफ में रहे। मेरे बड़े भाई भी सीआरपीएफ में रहे और छोटा भाई भी आर्मी में है। आप ही कि तरह मैं भी एक अनुशासित परिवार की बेटी हूं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने उत्तराखंड को पांच में धान की सौगात दी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड संविधान के रूप में अपनी नई इबादत लिख रहा है क्योंकि यहां का प्रत्येक परिवार का बच्चा सेना में आज सेवाएं दे रहा है। आज राखी पर को आकर बीच मनाने आई हूं, इससे ज्यादा खुशी मेरे लिए और कोई नहीं इस मौके पर मंत्री जी ने पवित्र पर्व राखी की जवानों को बधाई दी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने जवानों की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधा।

इस मौके पर सेना के जवानों ने देश की रक्षा में बहनों की सुरक्षा का संकल्प लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *