नड्डा ने विधायकों और सांसदों को पढ़ाया ये पाठ, दिए कई मंत्र

हरिद्वार (नेटवर्क 10 संवाददाता)। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तराखंड के  सांसदों और विधायकों को हरिद्वार में हुई बैठक में आगामी चुनाव की रणनीति बनाने के लिए जीत का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि सबसे पहला काम जनप्रतिनिधि को पार्टी की गरिमा के अनुरूप कार्यपद्धति को अपनाना होगा। साथ ही सभी को जनता से निरंतर संवाद करना होगा। इसके लिए इलाकों में प्रवास कार्यक्रमों पर खास फोकस करने की जरूरत है।

नड्डा ने अपनी पाठशाला में कहा कि पार्टी का हर कार्यकर्ता और पदाधिकारी आज के वक्त में सोशल मीडिया की भूमका को समझे। इसके लिए उन्होंने कहा कि बूथ स्तर पर वॉट्स एप ग्रुप्स बने हैं या नहीं, इस का अध्ययन करें। अगर नहीं बने हैं तो तुरंत बनवाएं और इस पर संवाद करें। ये बाद उन्होंने प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों और मोर्चा अध्यक्षों व महामंत्रियों के साथ बैठक में कही।

नड्डा ने पार्टी के सभी सात मोर्चों के महत्व पर भी बात की और कहा कि मोर्चों का विशेष काम है। सभी मोर्चे सामाजिक, खेल, एससी-एसटी, अल्पसंख्यक समेत अन्य संगठनों से निरंतर संवाद करें। युवाओं को ज्यादा से ज्यादा संगठन से जोड़ें। यह भी ध्यान रखें कि इसमें डुप्लीकेसी न हो। चुनाव की दृष्टि से रूपरेखा बनाएं जिलाध्यक्षनड्डा ने पार्टी जिलाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे चुनाव की दृष्टि से रूपरेखा बनाएं। उन्होंने कहा कि सभी जिलाध्यक्ष अपने-अपने जिले के विधानसभा क्षेत्रों का राजनीतिक विश्लेषण करें। देखें कि कहां कमजोर हैं और वहां क्या-क्या करने की जरूरत है। इस पर मंथन करें और प्रदेश पदाधिकारियों से इसे साझा करें। यह भी देखें कि चुनाव तक कहां-कहां सभाएं की जा सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *