उत्तराखंड: अमनमणि के बाद अब रोडवेज बसकांड चर्चा में, बिना पास 34 सवारियां लेकर पहुंची थी बागेश्वर

बागेश्वर (नेटवर्क 10 संवाददाता)। एक बस देहरादून से पांच जिले पार करके लोगों को लेकर बागेश्वर पहुंच जाती है और किसी को इसकी जानकारी नहीं होती। हद है। हैरत की बात ये है कि इस बस की और इसमें बैठे लोगों की रास्ते में किसी पुलिस नाके पर जांच भी नहीं की जाती। बस में सवार सभी लोग बिना पास के बागेश्वर पहुंच गए। ये मामला इनदिनों उत्तराखंड में चर्चा का विषय बना हुआ है।

रोडवेज की बस का नंबर यूके 07P 3166 है। हैरत की बात ये है कि इस बस में 34 लोग सवार थे और किसी के पास भी यात्रा का पास नहीं था। ऐसे में ये बस देहरादून से चली है पांच जिले पार करने के बाद बागेश्वर पहुंच गई।

सवाल ये है कि आखिर सरकारी बस अवैध तरीके से देहरादून से 34 सवारियां लेकर कैसे बागेश्वर पहुंच गई। जब बस बागेश्वर के बिनौला पहुंची तो अवैध बस की जानकारी वहां के एसडीएम राकेश तिवारी को मिली। आठ महिलाएं, आठ बच्चों के साथ इन लोगों को अब क्वारंटीन कर दिया गया है। 

आपको याद होगा कि कुछ दिन पहले उत्तराखंड में विधायक अमनमणि का मामला सामने आया था। उनका और उनके 11 साथियों का बद्रीनाथ यात्रा का पास बना दिया गया था जबकि वहां किसी के भी जाने की अनुमति नहीं थी।

अब अमनमणि केस के बाद बागेश्वर पहुंची इस रोडवेज बस की यात्रा का मामला चर्चा का विषय बन गया है। देखना होगा कि इस मामले की जांच की जाती है नहीं। और अगर की जाती है तो कौन दोषी पाया जाता है और क्या कार्रवाई होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *