उत्तराखंड में लंबे समय से संविदा नर्सिंग कर्मचारी भर्ती परीक्षा में वरिष्ठता के मुद्दे पर मुखर हैं।

उत्तराखंड में लंबे समय से संविदा नर्सिंग कर्मचारी भर्ती परीक्षा में वरिष्ठता के मुद्दे पर मुखर हैं।

संविदा नर्सिंग कर्मचारी कैबिनेट मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक अपनी गुहार लगा चुके हैं। इसी क्रम में आज दिनांक 20 जुलाई 2021 को संविदा एवं बेरोजगार स्टाफ नर्सेज महासंघ उत्तराखंड के पदाधिकारियों द्वारा माननीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत जी को ज्ञापन दिया।

आज माननीय स्वास्थ्य मंत्री श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में सम्मान समारोह में उपस्थित हुए थे जहां पर शिष्ट मंडल द्वारा अपने संगठन की मांगो द्वारा मंत्री जी को अवगत कराया संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हरीकृष्ण बिजल्वाण द्वारा बताया गया कि हमारे संगठन की 1 सूत्री मांग है हम लोग प्रदेश सरकार के साथ विभिन्न संस्थानों में मेडिकल कॉलेज,जिला अस्पताल, सीएचसी, पीएचसी, उपकेंद्र व छोटी-छोटी जगहों पर 5 से 15 सालों से लगातार अल्प वेतन में संविदा पर नर्सेज के रूप में सेवाएं दे रहे हैं।

पिछले 2 साल से कॉविड वैश्विक महामारी में भी हम लोग बिना अवकाश के अपनी सेवाएं जनता व प्रदेश के हित व उनके स्वास्थ्य के लिए दे रहे हैं।

लंबे समय के बाद आज प्रदेश में 11 साल बाद नर्सेज की भर्ती आई है संगठन द्वारा मंत्री जी से यही गुहार लगाई गई कि नर्सिंग भर्ती में लिखित परीक्षा को रद्द कर चयन प्रक्रिया वर्षवार, जेष्ठताक्रम में वरिष्ठता के आधार पर होनी चाहिए क्योंकि हमारे साथियों की उम्र सीमाएं पार हो चुकी हैं।और हम लोग भी उम्र सीमा पार करने की कगार पर है।
उत्तराखंड बनने के बाद आज तक हम लोग नर्सिंग की भर्ती नहीं देख पाए और ना ही फॉर्म भर पाए आज पहली बार सामान्य वर्ग का छात्र खासकर मेल नर्स इस भर्ती को फॉर्म भर पाएगा।

इसलिए हमारी माननीय मंत्री जी से प्रार्थना है कि चयन प्रक्रिया वरिष्ठता के आधार पर होनी चाहिए जैसा कि आयुर्वेदिक स्टाफ नर्स, आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट, एलोपैथिक फार्मासिस्ट,ANM व बेसिक अध्यापक का चयन वरिष्ठता के आधार पर होता है इसी प्रकार नर्सेज का चयन होना चाहिए।

ज्ञापन देने वालों में रवि सिंह रावत अलका नेही, निकिता सिंह, हेमा नेगी ,राखी रैवानी, संगीता पाल, मुकेश, सुरजीत,व अंजन आदि उपस्थित रहे मंत्री जी के सकारात्मक आश्वासन के बाद संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा मेडिकल कॉलेज में मंत्री जी जिंदाबाद के नारे लगाए गए कार्यक्रम बहुत ही सुंदर ढंग से प्रस्तुत किया गया जिसके लिए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर सीएमएस रावत जी का भी आभार संगठन द्वारा प्रकट किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *