उत्तराखंड: चकराता में बादल फटा, तीन लापता

देहरादून: उत्तराखंड के कई क्षेत्रों में दो दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है जिसकी दो दिन और जारी रहने की संभावना है। मैदानों में जहां इस बारिश से गर्मी से निजात मिली है वहीं पहाड़ों में यह मुसीबत बन रही है। पिछले कई दिनों से यहां बादल फटने की कई घटनाएं हो चुकी हैं। आज फिर देहरादून के चकराता क्षेत्र में बादल फटने की खबर है। सूचना मिली है कि चकराता तहसील के बिजनू गांव के पास बिजनाड छानी में बादल फटने से तबाही हुई है। मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह भारी बारिश के कारण बिजनाड़ में छानी में रहने वाले कालिया, फंकियारु व गुंता की छानी में मलबा आ गया। जिसकी चपेट में आने से एक लड़का और दो लड़कियां लापता बताए जा रहे हैं। पुलिस और एसडीआरएफ टीम मौके पर रवाना हो चुकी है।
सीएम ने दिए आपदा प्रभावितों को जरुरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश
सीएम तीरथ ने घटना की सूचना मिलने पर प्रशासन को आपदा प्रभावितों को जरुरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। अपने ट्वीट में सीएम ने लिखा है। “राज्य में 48 घंटे से जारी बारिश के बीच चकराता तहसील के बिजनाड़ छानी में बादल फटने से काफी नुकसान होने और चार लोगों के लापता होने का समाचार मिला। साथ ही गांव के 3 लोगों के दबे होने की आशंका भी जताई जा रही है।”
“अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी मिलते ही राजस्व पुलिस, पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्यों में जुट गई है। आपदा में प्रभावित लोगों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का राज्य सरकार समुचित प्रबंध करेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *