उत्तराखंड की बेटी ने अमेरिका में लहराया अपना परचम, पढ़ें पूरी खबर…

लोहाघाट (नेटवर्क 10 संवाददाता)।  उत्तराखंड की बेटियों ने पूरी दुनिया में अपने प्रदेश और देश का नाम रोशन किया है। अब एक और बेटी ने सात समंदर पार दुनिया के सबसे शक्तिशाली मुल्क में अपना परचम फहराया है। इस बेटी का नाम है पूजा पांडेय।

पूजा मूल रूप से कुमाऊं अंचल के चंपावत जिले की रहने वाली है। जब दुनिया कोरोना संक्रमण के काल में एक महायुद्ध लड़ रही है ऐसे वक्त में लोहाघाट नगर से लगी ग्राम सभा पाटन पाटनी की पूजा पांडेय ने संयुक्त राज्य अमेरिका की यूनिवíसटी ऑफ नॉर्थ कैरोलिना से एमएससी की डिग्री में उच्चतम अंकों के साथ उत्त्तीर्ण कर सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है।

पूजा के परिजनों ने बताया कि उसने द्वाराहाट इंजीनियरिंग कॉलेज से बीटेक किया था। वह उत्तराखंड में इलेक्ट्रिकल ट्रेड की गोल्ड मेडलिस्ट हैं। उनके पति पीयूष पांडेय भारत की प्रसिद्ध सॉफ्टवेयर कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में अमेरिका के मिशिगन प्रांत में इंजीनियर हैं। पूजा ने सफलता का श्रेय कठिन परिश्रम तथा परिवार जनों के सहयोग को दिया है। उनकी उपलब्धि पर जिले के तमाम राजनीतिक और स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों एवं जनप्रतिनिधियों ने बधाई और शुभकामनाएं देते हुए पूजा के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *