उत्तराखंड में अब होटलों में भी कोरोना मरीजों को भर्ती करने की तैयारी

देहरादून (नेटवर्क 10 संवाददाता)। उत्तराखंड में दिन ब दिन कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है और ऐसे में सरकार भी लगातार बंदोबस्त बढ़ा रही है। संक्रमितों को भर्ती करने के लिए जगह कम न पड़े इसलिए अब प्राइवेट होटलों को भी अधिकृत करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए तीरथ सरकार ने कोविड अस्पतालों को प्राइवेट होटलों में मरीज भर्ती करने की इजाजत देने जा रही है। कोविड अस्पतालों से होटल अधिकृत करने का प्रस्ताव मांगे गए हैं।

स्वास्थ्य सचिव डॉ. पंकज पांडेय ने मंगलवार शाम राज्य के प्रमुख अस्पतालों और अधिकारियों संग वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इसके साथ ही राज्य के सभी प्राइवेट अस्पतालों से ऑक्सीजन की जरूरत का ब्योरा देने को भी कहा गया है। सचिव ने बताया कि केंद्र सरकार, उत्तराखंड की ऑक्सीजन जरूरतों को पूरा कर रही है। इसलिए सभी अस्पताल अपनी जरूरत मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को बताएं। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की जरूरत का हर दिन का ब्योरा दिया जाए, ताकि आपूर्ति सुनिश्चित करवाई जा सके।

दूसरी तरफ सभी सरकारी एवं प्राइवेट अस्पतालों को बेड बढ़ाने को कहा गया। सचिव ने सभी अस्पतालों में मानव संसाधन बढ़ाने के भी निर्देश दिए। स्वास्थ्य सचिव ने अस्पतालों के साथ बैठक में कहा कि मरीजों की संख्या को देखते हुए एमबीबीएस अंतिम वर्ष के छात्रों की अस्पतालों में तैनाती की योजना है। मरीजों के इलाज में कोई परेशानी न हो, इसके लिए जीएनएम-बीएससी नर्सिंग और पोस्ट बीएससी नर्सिंग के अंतिम वर्ष के छात्रों को अस्पतालों में तैनात करने पर भी विचार चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *