15 दिन में तैयार किया जाए पहाड़ों में उद्योग लगाने का रोडमैप: गणेश जोशी

देहरादून (नेटवर्क 10 संवाददाता)। चार्ज संभालते ही पूरे फॉर्म में नजर आ रहे हैं कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी। शनिवार को गणेश जोशी ने आला अधिकारियों के साथ बैठक की और साफ निर्देश दिए कि वे 15 दिन के भीतर रोडमैप तैयार करें कि किस तरह पहाड़ों में ज्यादा से ज्यादा उद्योग स्थापित किए जा सकते हैं।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि उनकी प्राथमिकता पहाड़ों में उद्योग धंधे स्थापित करने की है। इसके लिए पूरी जी जान से जुटना होगा। एमएसएमई मंत्री गणेश जोशी ने अफसरों को यूपी व अन्य पड़ोसी राज्यों से तुलना कर राज्य में वसूले जा रहे टैक्स व अन्य तरह के शुल्कों का चार्ज भी प्रस्तुत करने को कहा है। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शनिवार को विधानसभा स्थित कार्यालय में पूजा अर्चना के बाद एमएसएमई विभाग के अफसरों की बैठक ली। गणेश जोशी ने कहा कि राज्य के पर्वतीय जिलों में उद्योग बेहद कम है। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में उद्योगों की स्थापना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

जोशी ने अफसरों से पूछा कि ऐसा क्यों है कि यूपी में 15 दिन के भीतर उद्योगों को सभी तरह की एनओसी मिल जाती है।  जबकि राज्य में काफी लम्बा समय लगता है। इसके साथ ही उन्होंने यूपी व अन्य राज्यों की तुलना में राज्य में लिए जा रहे टैक्स व शुल्क का विवरण प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने कहा कि टैक्स व शुल्क की समीक्षा की जानी चाहिए और इसे पड़ोसी राज्यों के समान किया जाना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग राज्य में निवेश के लिए आएं। गणेश जोशी ने इस दौरान कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में उद्योगों की सथापना से पलायन की समस्या का समाधान भी हो सकता है।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने अफसरों को ये भी निर्देश दिए कि पत्रावलियों के मूवमेंट में तेजी लाई जाए। उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए यह महत्वपूर्ण है कि अफसर विकास कार्यों को प्राथमिकता दें और आज जन से जुड़े कार्यों में तेजी लाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *