जानिए क्यों नाराज है किन्नर अखाड़ा, महामंडलेश्वर ने की सीएम से मुलाकात

देहरादून (नेटवर्क 10 संवाददाता)। कुंभ में की जा रही तैयारियों और व्यवस्थाओं से किन्नर अखाड़ा नाराज है। इसी को लेकर अखाड़े के महामंडलेश्वर व अन्य संतों ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की।

बुधवार को किन्नर अखाड़े के महामंडलेश्वर लक्ष्मीनारायण त्रिपाठी और अन्य देहरादून में मुख्यमंत्री से मिले। उन्होंने कुंभ में मूलभूत सुविधाएं न मिलने से नाराजगी व्यक्त की। किन्नर अखाड़े ने बुधवार को देहरादून में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात कर अपनी समस्याओं को बताया। सीएम ने अन्य अखाड़ों की तर्ज पर किन्नर अखाड़े को भी मूलभूत सुविधाएं देने का भरोसा दिलाया।

अन्य अखाड़ों की तरह सुविधाएं न मिलने से मंगलवार को किन्नर अखाड़ा नाराज हो गया था। सुविधाएं न मिलने पर एक निजी भूमि पर किन्नर अखाड़े ने अपने कैंप लगाने की घोषणा करते हुए भूमि पूजन किया था। शाम को ही किन्नर अखाड़े ने मेलाधिकारी दीपक रावत से भी मुलाकात की थी।

करीब आधा घंटा चली मुलाकात में मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि 20 मार्च को होने वाली हरिद्वार में कुंभ को लेकर बैठक में सभी मुद्दों पर चर्चा होगी। मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि सभी समस्याओं का निदान किया जाएगा। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद किन्नर अखाड़ा ने मुख्यमंत्री एवं भाजयुमो नेता हरजीत सिंह का आभार जताया। मुलाकात करने वालों में महामंडलेश्वर पवित्रा, नंदा गिरी, कोमल, गायत्री, भगवती, दुर्गा, रीना आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *