…जब अचानक उल्टी दौड़ने लगी ट्रेन, आखिर ऐसे रुकी पूर्णागिरि जनशताब्दी

टनकपुर (नेटवर्क 10 संवाददाता)। अचानक ट्रेन उल्टी दौड़ने लगी। ट्रेन में बैठे लोग भौचक्के रह गए। पहले तोे उनको कुछ समझ नहीं आया लेकिन बाद में सबकी सांसें थम गईं। ये घटना हुई टनकपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक। दिल्ली यहां पहुंची पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस तकनीकी खामियों के कारण अचानक उल्टी दौड़ पड़ी। इससे ट्रेन में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

दिल्ली से टनकपुर के लिए चली पूर्णागिरी जनशताब्दी एक्सप्रेस में बुधवार को 50 से 60 सवारियां बैठी थी। 22 किलोमीटर उल्टी दौड़ने के बाद रुकी ट्रेन से जब ये यात्री उतरे तो वे सुरक्षित होने पर शुक्र मनाते रहे। खटीमा चकरपुर के बीच अमांऊ में रेलवे ट्रैक पर पत्थर डालकर किसी तरह कर्मचारी ट्रेन रोकने में सफल रहे।

यात्रियों ने बताया कि ट्रेन लौटी तो पहले तो कुछ समझ नहीं आया। शुरुआत में एक झटका सा लगा था, जिसे सभी सामान्य मान रहे थे। लेकिन जब ट्रेन उल्टी दिशा में चलने लगी और कुछ ही सेकंड में इसकी रफ्तार काफी तेज हो गयी, तब लगने लगा कि कुछ तो गलत हो रहा है। इसी बीच रेलवे अधिकारी उन्हें एक ही बोगी में एकत्रित होने के लिए कहने लगे। इसके बाद पता चला कि ट्रेन के ब्रेक काम नहीं कर रहे हैं और ट्रेन उल्टी दिशा में दौड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *