गरीबों के हक पर अमीरों का डाका, राशनकार्डों को लेकर की जा रही है धांधली

– सम्पन्न लोगों के बने गरीबी रेखा के कार्ड

-देवाल के क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रमोद मिश्रा ने की जांच की मांग

देवाल (नेटवर्क 10 संवाददाता)। राशनकार्डो की धांधली पर अब जन प्रतिनिधि भी मुखर हो गए हैं। देवाल के क्षेत्र पंचायत सदस्य ने प्रमोद मिश्रा ने इनकी जांच की मांग उठाई है। ऐसा न होने की स्थिति में बड़े जन आंदोलन की चेतावनी भी दे दी है। उत्तराखंड में फर्जी राशनकार्डो की शिकायतें लगातार आती रहती है। इस बात की भी शिकायतें कम नहीं हैं कि चार पहिया वाहन,पक्का मकान और खेतीबाड़ी आदि से संम्पन लोगो के भी बीपीएल,अंत्योदय कार्ड बनाये गए है, जबकि पात्र भटक रहे हैं।

विकासखण्ड देवाल के युवा नेता क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रमोद मिश्रा के नेतृत्व में उपजिलाधिकारी के मार्फत जिलापूर्ति अधिकारी चमोली को एक ज्ञापन प्रेषित किया गया। प्रमोद मिश्रा ने ज्ञापन में कहा कि विकासखण्ड देवाल में 46 ग्राम सभाओं के 5719 राशन कार्ड बने है। छेत्र में विगत वर्षों से राशनकार्डो में धांधली चल रही है। गरीब वर्ग का शोषण किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिन लोगो को वास्तव में जिन लोगो के बीपीएल अंत्योदय राशनकार्ड बने है वे गरीब नही हैं बल्कि जो अमीर हैं।दूसरी और जिन गरीबो को इसका लाभ मिलना चाहिए था वे आज भी बंचित हैं। मिश्रा ने कहा उस कारणवश अनेक गरीबो को राशन नही मिल पा रहा है। उन्होंने जिलापूर्ति अधिकारी से जल्द इस समस्या का निदान करने के लिए कहा। साथ ही मांग की कि आय के आधार पर परिवारों को राशनकार्ड वितरित करने के निर्देश दें। मिश्रा ने कहा अगर जल्द इस समस्या का निदान नही किया गया तो, एक आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *