थराली में आपदा की दृष्टि से एसडीआरएफ की टीम तैनात करने की मांग

थराली (मोहन गिरी): थराली ब्लॉक प्रमुख कविता नेगी सहित भाजपा कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगो ने उपजिलाधिकारी थराली को ज्ञापन सौंपते हुए थराली में आपदा के दृष्टिगत SDRF की एक टुकड़ी तैनात किए जाने की मांग की है। ज्ञापन भेजने वाले लोगों का कहना है कि थराली तहसील के क्षेत्र वृहद और विषम भौगिलिक परिस्थितियों वाला है साथ ही आपदा की दृष्टि से संवेदनशील भी है, ऐसे में किसी आपदा, सड़क दुर्घटना की स्थिति में राहत बचाव कार्य के लिए गौचर में तैनात SDRF की टुकड़ी को बुलाना पड़ता है।

कई बार सड़कें अवरुद्ध होने और बरसात के मौसम में अक्सर लैंडस्लाइड के चलते राहत बचाव टीम समय पर घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाती है जिससे राहत बचाव कार्य मे देरी होना स्वाभाविक है। ऐसे में स्थानीय भाजपा  नेताओं ने उपजिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन भेजते हुए थराली में SDRF की टुकड़ी तैनात किए जाने की मांग की है। वहीं पिण्डर नदी में आये दिन हो रही दुर्घटनाओं के मद्देनजर स्थानीय नेताओं ने पिण्डर नदी पर बने पुल पर सुरक्षा कार्य कराए जाने की भी मांग की है।

ज्ञापन भेजने वालों का कहना है कि अक्सर पिछले कई वर्षों से देखा जा रहा है कि कई लोग अपनी जान की कोई कीमत न समझते हुए इस पुल पर चढ़कर पिण्डर नदी में मौत की  छलांग लगा रहे हैं उन्होंने कहा कि पुल के चारो ओर सुरक्षा घेरा बनाने के बाद ऐसी घटनाओं की रोकथाम में कुछ हद तक हो सकती है। ज्ञापन सौंपने वालो में रणजीत नेगी मंडल अध्यक्ष भाजपा ,राकेश जोशी ,नरेन्द्र भारती, कृष्णपाल गुसाईं,गंगा सिंह बिष्ट,केदार पन्त,महावीर शाह ज्येष्ठ प्रमुख और कनिष्ठ प्रमुख राजेन्द्र सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *