उत्तराखंड में 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी AAP, बीजेपी-कांग्रेस को देगी टक्कर

उत्तराखंड में साल 2022 में विधानसभा के चुनाव होने हैं. इस बार आम आदमी पार्टी को तीसरे विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. आप प्रदेश की 70 विधानसभा सीटों पर पहली बार चुनाव लड़ेगी. इस बात का ऐलान खुद उत्तराखंड के आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने किया है, जो कि इन दिनों पहाड़ी जिलों के भ्रमण पर हैं. आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने पार्टी कार्यकर्ताओ से साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से धरातल पर उतरकर जनाधार बनाने को कहा है. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से पहाड़ के विभिन ज्वलंत मुद्दों को जानकर उनपर चर्चा की. उन्होंने कहा कि इस बार विधानसभा चुनावों में पलायन रोकथाम, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थय, सड़क, बिजली और पानी जैसे अहम मुद्दों को आधार बनाकर लड़ना है.

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड बनने के बाद नेताओं ने अभी तक इस प्रदेश के साथ केवल छलावा किया है. किसी भी सरकार ने अभी तक पहाड़ी जनपदों से पलायन को रोकने के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया है. साथ पहाड़ी क्षेत्रों में शिक्षा और स्वास्थ्य जैसी मूलभूत सुविधाएं से लोग आज भी अछूते हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि अगर इस बार उत्तराखंड में उनकी पार्टी की सरकार बनती है, तो वो यहां की जनता को इन समस्याओं से अवश्य निजात दिलाएंगे.

वहीं, आप के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि अब दिल्ली की तरह उत्तराखंड की छवि बदलने के लिए उनकी पार्टी पहली बार साल 2022 के विधानसभा चुनाव में उतरेगी. पार्टी अभी से इसके लिए सभी तरह की तैयारियों में जुट गई है. इसीलिए पार्टी कार्यकर्ताओं को अभी से एकजुट करते हुए हर नगर पंचायत, ग्राम पंचायत व हर बूथ स्तर पर पार्टी की छवि को जन जन तक पहुंचाने का जिम्मा सौंपा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *