उत्तरकाशी में अचानक भर-भराकर गिरी आंगन की दीवार, बेघर हुआ परिवार

उत्तरकाशी: पहाड़ों में लगातार हो रही बारिश के कारण यहां जन जीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, बारिश के चलते हो रहे भूस्खलन के कारण कई मार्ग भी बाधित है. ऐसे में गुरुवार शाम हुई तेज बारिश के कारण ब्रह्मखाल बाजार में एक मकान के आंगन की दीवार भर-भरा के गिर गई. आनन-फानन में घर में मौजूद लोग ने मकान खाली कर दिया.

जानकारी के अनुसार, गुरुवार शाम को ब्रह्मखाल बाजार में एक मकान का आंगन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. गनीमत ये रही कि उस समय परिवार का कोई व्यक्ति आंगन में नहीं खड़ा था. साथ ही नीचे सड़क पर भी कोई वाहन मौजूद नहीं था. नहीं तो कोई बड़ा हादसा हो सकता था. स्थानीय लोगों का आरोप है कि ऑल वेदर रोड की कटिंग के दौरान पुश्ता कमजोर हो गया है, लेकिन ठेकेदार और संबंधित विभाग ने उसकी मरम्मत नहीं कराई. जिस कारण ये हादसा हुआ है.

वहीं, स्थानीय लोगों ने पीड़ित मदन लाल के परिवार का सामान घर से बाहर निकालकर दुकानों में पहुंचा दिया. पीड़ित मदन लाल को इसी बात की चिंता है कि अब वह अपनी विकलांग मां सहित परिवार के आठ लोगों को लेकर कहां जाए. उसके पास कोई ठिकाना नहीं है. मदन लाल के परिवार ने ब्रह्मखाल बाजार की एक दुकान में शरण ले रखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *