आखिर यहां बाबा को हटाने की क्यों हो रही है मांग?

लोहाघाट (नेटवर्क 10 संवाददाता)। ऋषेश्वर मंदिर धर्मशाला से एमके तिवारी उर्फ स्वामी मोहनानंद तीर्थ को हटाने की मांग को लेकर देव डांगर समिति ने सोमवार को अपना क्रमिक अनशन कुछ समय के लिए स्थगित किया। इस दौरान उन्होंने एसडीएम कार्यालय के माध्यम से डीएम को ज्ञापन भेजकर एमके तिवारी को मंदिर से हटाने की मांग उठाई।

लोहाघाट तहसील परिसर में 12 गांव और नगर देवडांगर समिति के अध्यक्ष भुवन चन्द्र बिष्ट के नेतृत्व पर धरने पर बैठे देवडांगर और समर्थन दे रहे ऋषेश्वर प्रबंधन समिति सदस्य रहे थे। उन्होंने कहा कि एमके तिवारी आस्था के केन्द्र ऋषेश्वर मंदिर में अपना कब्जा करना चाहते हैं और सोशल मीडिया में अभद्र टिप्पणी भी की हैं, जिससे श्रद्धालुओं की आस्था पर चोट आई है। उन्होंने कहा कि गांव घरों में कृषि कार्य होने के कारण वह कुछ समय के लिए अनशन स्थगित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एमके तिवारी को मंदिर से हटाने की मांग की लड़ाई अंतिम समय तक जारी रहेगी। ऋषेश्वर प्रबंधन समिति अध्यक्ष प्रहलाद सिंह मेहता ने कहा उनका पूरा समर्थन देवडांगर समिति को है। इस मौके पर दिनेश सिंह ढेक, त्रिलोक सिंह ढेक, बलवंत सिंह ढेक, श्याम सिंह महरा, हरीश चन्द्र पुनेठा, पूरन सिंह मेहता, सचिन जोशी, पूरन उप्रेती, किशोर चन्द्र पुनेठा, नवीन सिंह ढेक, गिरीश कुंवर, सुरेन्द्र सिंह बिष्ट, भैरव दत्त राय, केशव दत्त, बाला दत्त, गोविंद सिंह कुंवर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *